Friday , 20 September 2024

घुमंतु जाति पर हुए पुलिस की बर्बरता का मिलेगा जवाब, मंत्री अनिल विज के दरबार पहुंचेगा मामला

बीते दिनों 14 अक्टूबर को जींद के अलेवा गांव मे घुमंतु जाति के लोगों पर हुई बर्बरता का मामला तो याद ही होगा आपको। जिसमें हरियाणा पुलिस के कर्मियों द्वारा दिव्यांग, बजुर्ग और महिला के साथ बदतमीजी की गई थी। तो वहीं अब इस मामले पर विमुक्त घुमन्तु जाति विकास बॉर्ड ने संज्ञान लिया है। बोर्ड के चेयरमैन बलवान सिंह का कहना है कि इस पुरे मामले में  अब न्याय के लिए आवाज उठाएंगे और घुमन्तु जाति के लोगो पर हुई बर्बरता के मामले को  मंत्री अनिल विज के दरबार में ले जायेंगे। बलवान सिंह का कहना है कि मामले में न्याय की मांग करेंगे और मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी बात करेंगे। 

बता दे की इस मामले पर डीएसपी पुस्पा खत्री ने बताया की डीआईजी कम एसएसपी ओमप्रकाश नरवाल के आदेश अनुशार जाँच करवाई जाएगी और जाँच में जो भो दोषी होगा ऊसके खिलाफ कार्यवाही अम्ल में लायी जाएगी 

आपको बता दे कि न्याय की मांग को लेकर पीड़ित परिवार सड़क पर प्रदर्शन कर रहा था। तो वहीं हरियाणा की पुलिस ने परिवार पर बर्बरता दिखाते हुए एक बुजुर्ग को  डंडे से पीटा था और दिव्यांग के पेट में लात मारी थी। सिर्फ इतना ही नहीं महिला के तो पुलिस ने बाल तक खींच डाला था।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *