Friday , 20 September 2024

किसानों ने 3 कृषि अध्यादेश का किया समर्थन, अध्यादेश को बताया किसान हितैषी

बीते 25 सिंतबर को पूरे हरियाणा में जहां किसानों ने 3 कृषि अध्यादेश के खिलाफ भारत बंद किया था तो वहीं ऐसे में किसानों का एक वर्ग ऐसा भी है जो 3 कृषि अध्यादेश के समर्थन में खड़ा है। हिसार के किसानों ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके हित के लिए ही तीन अध्यादेश लागू किए है और इससे किसानों को बड़ा फायदा मिलेगा। किसानों का ये भी कहना है कि बीच की अलग से कमीशन फीस देनी पडती थी उसका भी झंझट खत्म हो गया। कंपनिया सीधे तौर से खेत में आकर उनकी फसले सबिज्या खरीदेगी, तो उन्हे उनके मुताबिक ज्यादा रेट मिलेगा।

किसानो ने कहा कि उन्हें फसले और सब्जिया बेचने के लिए मंडी में नही जाना पडेगा। उनका माल खेतो में बिक जाएगा और दाम भी पहले से ज्यादा मिलेगे। जो सामान लाद कर मंडी तक लेन जाना पडता था, उसका भी किराया बचेगा। किसानों ने विपक्ष के नेताओं पर किसानों को भड़काने के आरोप लगाए हैं।

हिसार में इन किसानों को 3 कृषि अध्यादेशों से फायदा नजर आ रहा है। इन किसानों का तो ये भी कहना है कि देश के प्रधान मंत्री ने जो लागू किया वो सही है और सोच समझ कर लागू किया हैं इससे किसानों की आय बढेगी और वे विकसीत होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *