Friday , 20 September 2024

शिक्षा विभाग का अगर ये काम हो गया पूरा तो अध्यापकों को जल्द मिल सकती है प्रमोशन!

लम्बे इंतजार के बाद ही सही लेकिन अध्यापको को मेवात कैडर की अलग वरिष्ठता सूची के फाइनल होने की उम्मीद अब जगी है। जिससे अध्यापको को प्रोमोशन सहित दूसरे लाभ मिलने की नई किरण उगती दिखाई दे रही है। इसके लिए नूह के जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय ने कमर कस ली है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो एक महीने में सभी वर्गों की वरिष्ठता सूची तैयार हो जायेगी और निदेशालय की अनुमति के बाद शीघ्र ही प्रोमोशन की प्रक्रिया भी आरम्भ हो जाएगी। शिक्षा अधिकारी कपिल पुनिया जानकारी देते हुए बताया कि मेवात के शिक्षा विभाग ने जेबीटी, टीजीटी , मौलिक मुख्य अध्यापकों की अलग मेवात कैडर की वरिष्ठता सूची बनाने की प्रक्रिया आरम्भ कर दी है । जिसके लिए एक कमेटी का गठन किया गया है । 

शिक्षा अधिकारी कपिल पुनिया ने बताया कि जेबीटी व मौलिक मुख्य अध्यापक की सूची लगभग तैयार है , जिसे अध्यापकों के एतराज मांगने के लिए फील्ड में भेजा जाएगा , यदि किसी अध्यापक की वरिष्ठता सम्बंधित कोई शिकायत है , तो आवश्यक दस्तावेजों के साथ कार्यालय में अपनी अर्जी दे सकता है।

शिक्षा विभाग अध्यापकों की लम्बित मांगों को पूरा करने के लिए लगातार प्रयासरत है। ऐसे में अगर फील्ड स्टाफ और अध्यापकों का सहयोग ठीक तरह से मिला तो अगले माह तक कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *