Friday , 20 September 2024

शराब के लिए दांव पर लगा दी जिंदगी, जान पर खेलकर नहर से निकाली शराब की बोतलें!

लोगों को नहर में बहती शराब की ये बोतलें क्या दिखी, वे तो मानो कोरोना के डर को ही भूल गए। शराब की इन बोतलें को पाने के लिए अपनी जान तक दांव पर लगा दी और ये सब हुआ है यमुनाननगर में।  जहां पश्चमी यमुनानहर रादौर के पक्का घाट पर उस वक्त लोगों की भीड़ जमा हो गई, जब उन्हें नहर में देशी शराब की बोतलें बहकर आती दिखाई दी। 

नहर में बहती शराब बोतलों की भनक जैसे ही शराब के शौकीनों को मिली तो वे बिना समय गंवाए मौके पर पंहुचे और कइयों ने तो शराब की बोतलें भी नहर से बाहर निकालनी शुरू कर दी। सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों की धज्जियां उडाते हुए नहर के किनारे पर ऐसे खड़े हो गए मानो वहां कोइ मेला लगा हो। नागेश्वर धाम पक्का घाट रादौर के महंत स्वामी महेशाश्रम ने नहर में बहती शराब की हजारों शराब बोतलों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने तो लोगों से ये भी अपील की कि वे इस शराब का सेवन न करें क्योंकि य जानलेवा हो सकती हंै। 

लेकिन शराब के शोकीनों को ये बात भला कहां समझ में आने वाली थी। वे तो बस हर चेतावनी को अनसुना कर शराब की एक दो बोतलें अपने साथ लेकर चले भी गए। ये हालात तब है जब अभी हाल ही में पंजाब में जहरीली शराब के सेवन से कई लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन फिर भी लोग सबक नहीं लेना चाहते। इस तरह से नहर में बहकर आई शराब का सेवन करने से भी जरा भी नहीं डरे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *