Friday , 20 September 2024

सुशांत सुसाइड मामले में चढ़ा राजनीतिक रंग, बड़े बड़े नेताओं ने कर दी CBI जांच की पैरवी

नहीं थम रहा विवाद

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में छिड़ा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा,,, cbi जांच को लेकर सोशल मिड़िया पर लगातार जंग जारी है,,,आए दिन इस मामले में नए नए तथ्य सामने आ रहे है,,कभी बॉलीवुड में नैपोटिज्म को लेकर सवाल उठाए जा रहे,,,वहीं अब सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफैंड रिया चर्कवर्ती पर सुशांत के परिवार वालों ने भी कई तरह के आरोप लगाए है,,,जिसे लेकर फैन्स सोशल मिड़िया पर रिया की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने की पहल

सुशांत की मौत को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी लगातार इस मामले की पैरवी कर रहे हैं… उन्होनें सीबीआई जांच की मांग भी कर रहे हैं,,, हाल ही में सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी,,, जिसके बाद अब स्वामी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि सुशांत की आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या हुई है,,, सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत की मौत के मामले की सीबीआई जांच करवाने के अलावा इस पर लगातार इस पर बयान भी दे रहे हैं,,, अब सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत की मौत को लेकर 26 मेन पोइंटस के साथ के साथ अपनी बात रखी है,,, इन पोइंटस के जरिए उन्होंने कहा कि सुशांत की हत्या हुई है,,,साथ ही अब सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत के मामले को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार से फोन पर बात की है,,, उन्होनें ने ट्वीटर पर इस बात की जानकारी दी,,,उन्होंने लिखा-”मैंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बातचीत की है,, इसके साथ ही मैंने उनको पटना पुलिस को इस मामले में खुले हाथ से जांच करने देने की छूट के लिए भी तारीफ की,,,”उन्होंने आगे लिखा- ”अब जबकि दो जांच यानि (महाराष्ट्र और पटना पुलिस द्वारा) चल रही है तो मैं सीबीआई जांच के लिए पहल करूंगा।

शुरुआत से ही CBI के हक में शेखर सुमन

सुशांत की मौत के बाद शेखर सुमन ट्विटर पर लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं,, सुशांत के पिता की ओर से उठाए गए कदम पर शेखर सुमन ने खुशी जताई,, उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘एक अच्छी खबर आ रही है, सुशांत के परिवार के एफआईआर दर्ज कराने के बाद पटना पुलिस मुंबई आ गई है,,, अपने ट्वीट में शेखर सुमन ने लिखा कि ‘रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ केस दर्ज किया गया है,,,’ इसके साथ शेखर सुमन ने कहा कि जो भी इसके दोषी है उन्हें फांसी की सजा मिलनी चाहिए,,,आपको बता दें इससे पहले शेखर सुमन बॉलीवुड में गुटबाजी और खेमेबाजी पर निशाना साधते आए हैं। एक इंटरव्यू में शेखर सुमन ने बताया था कि इंडस्ट्री में कुछ लोगों ने गैंग बना रखा है। उनकी वजह से आउटसाइडर्स के लिए काम करना बहुत मुश्किल है। शेखर ने ये भी कहा कि उनके बेटे को भी इस गैंग ने निशाना बनाया और शुरुआती सफलता के बावजूद उससे फिल्में छीन ली गईं।

मायावती ने बढ़ाया हाथ

इस मामले में बीएसपी प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी आगे आई है,,, उन्होंने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर सुशांत के मामले में सीबीआई जांच की मांग कर दी है,,, उन्होंने कहा कि अभिनेता की मौत को लेकर हर दिन नए तथ्य सामने आ रहे हैं,,, ऐसे में उनकी मौत की जांच पुलिस से न करवाकर सीबीआई से करवानी चाहिए,, साथ ही मायवती ने ये भी कहा कि इस मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए,,, मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘बिहार मूल के युवा बालीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला, रोज नए तथ्यों के उजागर होने व उनके पिता द्वारा पटना पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने से लगातार गहराता जा रहा है। अब मामले की जांच महाराष्ट्र व बिहार पुलिस द्वारा होने से बेहतर है कि प्रकरण की जांच सीबीआई ही करें।

महाराष्ट्र सरकार ने किया इंकार

अपनी जांच को लेकर लगातार सवालों के घेरे में मुंबई पुलिस पर जांच के नाम पर लीपा-पोती का आरोप लग रहा है,,,लगातार परिवार भी यही कह रह है कि वो मुंबई पुलिस पर भरोसा नहीं करता इसलिए उन्होंने बिहार में एफआईआर दर्ज करवाई है. लेकिन सीबीआई जांच की मांग पर महाराष्ट्र सरकार का बयान सामने आया है,,,इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने साफ कर दिया है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच सीबीआई को नहीं सौंपी जाएगी. महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा, ”मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है. केस सीबीआई को ट्रांसफर नहीं किया जाएगा.”

बॉम्बे हाइकोर्ट पहुंचा मामला

दिल्ली के वकील सार्थक नायक ने चीफ जस्टिस को एक लिखित पीटिश भेजी है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि मुंबई पुलिस इस मामले की ठीक से जांच नहीं कर रही. अपने पत्र में उन्होंने बताया है कि मुंबई पुलिस की जांच में कई कमियां हैं. जांच में टालमटोल का रवैया अपनाया जा रहा है और मौत को आत्महत्या घोषित करने में भी जल्दबाजी की गई,,,, पुलिस केवल बड़े-बड़े लोगों को बुलाकर ऐसा दिखाने की कोशिश कर रही है कि मामले में जांच चल रही है. उन्होंने कहा कि एक महीने से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी मामले में अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई है. याचिकाकर्ता ने ये अपील की है कि बॉम्बे हाईकोर्ट मामले का संज्ञान ले औऱ सीबीआई या किसी अन्य निष्पक्ष जांच एजेंसी को मामला दे. या फिर कोर्ट अपनी निगरानी में एक एसटीआई का गठन करके मामले की जांच करवाए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *