Friday , 20 September 2024

अनिल विज ने कोविड अस्पतालों के जांच के दिए आदेश, खामियां पाए जाने पर होगी सख्त कार्रवाई

देश में जबसे अनलाॅक की प्रकिया शुरू हुई तब से कोरोना के मामले में उछाल देखने को मिला। तो वहीं बात अगर हरियाणा की करें तो प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 27 हजार को पार कर गई है। कोरोना के इस बढ़ते मामले के बाद से स्वास्थय विभाग अब पहले से ज्यादा अलर्ट हो गया है। तो वहीं प्रदेश के गृह एंव स्वास्थय मंत्री ने अब कोविड अस्पतालों की जांच पड़ताल के आदेश दिए हैं। जिसके तहत अब कोविड अस्पताल में व्यस्थाओं की पूरी जांच पड़ताल की जाएगी। 

तो वहीं रोहतक की में शुरू हुए कोवैक्सीन के ट्रायल के सुखद परिणाम देखने को मिले हैं। डाॅक्टरों की टीम ने जिन 3 वालंटियर्स को दवा की पहली डोज दी थी उनकी सेहत पर कोई बुरा प्रभाव देखने को नहीं मिला है। साथ ही 16 लोगों पर सफल ट्रायल भी कर चुकी है। जो कि कोवैक्सीन की दवा को लेकर खुशी की खबर साबित हो सकती है। 

हरियाणा में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों के बीव मंत्री अनिल विज ने राहत की खबर सुनाई। उन्होंने बताया कि बाकी राज्यों के मुकाबले हरियाणा का रिकवरी रेट काफी बेहतर है। 

 बाकी राज्यों के मुकाबले हरियाण में कोरोना के हालात वाकई में काफी बेहतर हैं। वहीं बात अगर कोवैक्सीन कर करें तो अगर इसका दूसरा ट्रायल भी सफल हुआ तो वो दिन दूर नहीं जब हरियाणा ही देश को कोरोना की दवा दे पाएगा और ऐसा करने से सिर्फ देश में नहीं बल्कि विदेश में भी अपना सिक्का चलाएगा।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *