Friday , 20 September 2024

बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट से खुश हुए शिक्षा मंत्री, स्कूली बच्चों को TAB देने की योजना

बीते दिनों हरियाणा में 10वीं ओर 12वीं के बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट घोषित किए गए थे। जिनमें स्टूडेंटस का प्रदर्शन काफी बेहतर था। हालांकि इस दफे दोनों ही कक्षाओं के रिजल्ट में बेटियों का दबदबा रहा। बोर्ड एग्जाम के इस रिजल्ट से हरियाणा के शिक्षा मंत्री काफी खुश नजर आए। उन्होंने तो ये तक कह दिया कि बीते साल के मुकाबले इस साल रिजल्ट 10 प्रतिशत तक बेहतर था। उन्होंने रिजल्ट के साथ साथ आॅनलाइन एजुकेशन नीति के बारे में भी बात की। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि हरियाण सरकार स्कूली बच्चों को टैब देने पर विचार कर सकती है। 

कंवर पाल गुर्जर ने जहां शिक्षा नीति की बड़ाई की तो वहीं उन्होंने विपक्षियों को भी अपने निशाने पर लिया। मंत्री कंवर पाल ने तो विपक्षीयों द्वारा पर्यटन विभाग की ओर से शराब बिक्री पर उठाए सवाल का जवाब दिया। उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि अगर बार खोले जा सकते है बेचने में कोई दिक्क्त नहीं है और अगर अच्छी सेल होती है तो ये प्रदेश के लिए ही बेहतर है।

मंत्री कंवरपाल ने तो हरियाणा को हरा भरा करने वाली योजना के बारे में भी राय दी। उन्होंने कहा कि हरियाणा के लगभग 1100 गाँवो को हरा भरा करने की योजना है। इसके साथ ही प्रदेश में 1 करोड़ 25 लाख पेड़ लगाने का टारगेट है।

बता दें कि शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर आज यानि बुधवार को चंडीगढ़ में थे। जहां उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेस की। इस दौरान मंत्री ने जहां शिक्षा नीति और विकास कार्यों को लेकर बाते साझा की तो वहीं उन्होंने विपक्षियों को भी अपने निशाने पर लिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *