Friday , 20 September 2024

दसवीं का रिजल्ट देख दुखी हुआ 17 वर्षीय छात्र, फंदा लगाकर मौत को लगाया गले

दसवीं कक्षा में फेल हो जाने से एक छात्र इस कदर टूट गया कि अंत में उसने मौत को ही गले लगा लिया… फंदा लगाकर अपनी जिंदगी तो खत्म कर दी लेकिन अपने पीछे माता पिता को रोता छोड़ गया। हैरान कर देने वाला ये मामला मुलाना से सामने आया है। जहां दसवीं के एक 17 वर्षीय छात्र ने फेल हो जाने से तनाव के चलते फंदा लगा लिया और अपनी जीवन लीला खत्म कर ली। छात्र के यूं अचानक आत्महत्या जैसा खौफनाक कदम उठाने से हर कोई हैरान है। उसके माता पिता तो अभी तक सदमें हैं, उन्हें समझ में ही नहीं आ रहा कि उनके बेटे ने आखिर इतना बड़ा कदम कैसे उठा लिया। 

इस घटना के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। मृतक छात्र के शव को पोस्टमास्र्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया। इस मामले में पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

बड़े ही हैरानी की बात है कि आज कल की युवा पीढ़ी भी  आत्महत्या जैसा खौफनाक कदम उठा लेती है। अपने परिवार के बारे में सोचे समझे बगैर जिंदगी को खत्म कर देते हैं। युवा पीढ़ी को सोचने समझने की जरूरत है कि आत्महत्या किसी भी समस्या का समाधान नहीं है। अपनी इच्छाशक्ति और मेहनत से ही परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *