Friday , 20 September 2024

‘देशहित’ में कार्तिक आर्यन का बड़ा फैसला, मोबाइल कंपनी OPPO से तोड़ा नाता!

अभिनेता कार्तिक आर्यन ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि वे वाकई में एक सच्चे देश भक्त है,,,पहले कोरोना को लेकर उन्होनें समाज को संदेश दिया था और अब उन्होनें ऐसा काम किया जिसे जानकर उनका हर एक फैन फिर से उनका दीवाना जाएंगा।

चाईनिज को कहा बाय– बाय

‘लुका छुपी’ और ‘लव आज कल’ जैसी फिल्मों के अभिनेता कार्तिक आर्यन ने चाइनीज मोबाइल ब्रांड ओप्पो से नाता तोड़ लिया है,,, उन्होंने इसकी आधिकारिक घोषणा तो नहीं की है,, लेकिन बुधवार को सोशल मिड़िया पर उन्होनें एक फोटो साझा किया जिसके बाद से ऐसा अंदेशा है कि उन्होनें चाइनिज ओपो कंपनी से अपना कोन्ट्रेट तोड़ दिया है,,,हालाकि  ट्रेड के जानकारों ने इसकी पुष्टि कर दी है और बताया है कि बॉलीवुड से ऐसा करने वाले कार्तिक आर्यन पहले ऐसे सेलिब्रिटी बन गए हैं।

हाथ में आईफोन के साथ दिखें कार्तिक

बुधवार दोपहर करीब 2 बजे कार्तिक ने सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट की, जिसमें उनके हाथ में आईफोन नजर आया,,, इस फोन से वे अपनी खिड़की से बादलों की फोटो खींच रहे थे,,,और उन्होनें इस फोटो को सोशल निड़िया पर शेयर करते हुए कैपशन में लिखा हां मैं उस तरह का बउआ जो बादलों को देखकर आसमान की फोटो खिंचता है,,, इस पोस्ट के बाद से ही कार्तिक के फैन्स ने ये अनुमान लगाना शुरू कर दिए कि उन्होंने चाइनीज मोबाइल ब्रांड का विज्ञापन करना छोड़ दिया है।

अनुमान के पीछे का कारण

आपको बता दें कि किसी ब्रांड के एन्डोरस करने के कई नियम और कायदे है,,,जिसके तहत बतौर सेलिब्रिटी अगर आप किसी ब्रांड के एम्बेसडर हैं तो बिजनेस कांट्रेट के तहत किसी और ब्रांड को प्रमोट नहीं कर सकते,,, सोशल मीडिया पर भी न हीं और अगर कोई सेलिब्रिटी ऐसा करता है तो वह कानूनी मुश्किल में फंस सकता है।

CAIT भी कर चुका है अपील

आपको बता दें 15 जून को गलवान वैली में चीनी सेना के हमले में भारत के 20 जवान शहीद हुए थे,,, इसके तीन दिन बाद 18 जून को CAIT यानी कॉन्फिडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेड्स ने ओपन लेटर लिखकर सेलिब्रिटीज से चीनी ब्रांड्स के एंडोर्समेंट छोड़ने की अपील की थी।

क्या कहते है ट्रेड एनालिस्ट

मिडिया रिपोर्टस की माने तो ट्रेड के जानकारों से इस बात की पुष्टि कर दी है कि कार्तिक आर्यन ओप्पो से बाहर हो गए हैं,,, ऐसा उन्होंने भारत और चीन के बीच मौजूदा तनाव के चलते किया है।,,, कार्तिक यह कदम उठाने वाले पहले बॉलीवुड सेलिब्रिटी बन गए हैं,,, माना जा रहा है कि कार्तिक के इस बड़े कदम से बाकी सेलेब्स भी देशहित में यह कदम उठा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *