Friday , 20 September 2024

कुर्बानी ब्रिगेड की मौजूदगी के बारे में पुलिस कर रही है जांच, धमकी भरे पत्र में किसी पत्रकार का नाम नहीं

चंडीगढ,28सितम्बर। हरियाणा पुलिस डेरा सच्चा सौदा की कथित कुर्बानी ब्रिगेड की मौजूदगी के बारे में जांच कर रही है कि क्या वास्तव में इस तरह की ब्रिगेड का कोई वजूद भी या नहीं।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मोहम्मद अकील ने गुरूवार को पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कुर्बानी ब्रिगेड द्वारा पत्रकारों और पुलिस अफसरों को धमकी भरे पत्र भेजे जाने की बात सामने आई है और पुलिस के पास इस तरह का पत्र है लेकिन उसमें किसी पत्रकार का नाम नहीं है। उन्होंने कहा कि किसी पत्रकार को खतरे की पुष्टि होने पर सुरक्षा उपलब्ध कराने पर भी विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस पत्र की असलियत की भी जांच की जा रही है।

हनीप्रीत की गिरफ्तारी न हो पाने के पीछे सूचना लीक होना नहीं

हनीप्रीत की गिरफ्तारी के प्रयास सूचना लीक होने के कारण नाकाम होने के सवाल पर मोहम्मद अकील ने कहा कि ऐसा नहीं है। लेकिन यदि कहीं इस तरह का मामला वास्तव में पाया गया तो दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हिंसा के मामले में अभियुक्त हनीप्रीत और आदित्य इंसा की लमबी फरारी के चलते इन्हें भगोडा घोषित करने की कार्यवाही भी शुरू की जायेगी। इस कार्यवाही में समय लगता है।

कुर्बानी ब्रिगेड द्वारा गुरमीत राम रहीम को जेल भेजे जाने के विरोध में आत्मदाह करने की चेतावनियों के बारे में मोहम्मद अकील ने कहा कि पिछले 25अगस्त को पंचकूला स्थित सीबीआई अदालत द्वारा साध्वी बलात्कार मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराए जाने से पहले इस तरह की खुफिया सूचनाए थीं कि कुछ लोग आत्मदाह जैसा कदम उठा सकते है। लेकिन अब इस तरह की कोई संभावना नहीं है।
  उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर इस तरह की खबरें चलाई जा रही हैं कि डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ समाचार चलाने वाले चैनलों के पत्रकारों,कुछ पुलिस अफसरों और चैनलों पर डेरा प्रमुख के खिलाफ बोलने वाले पूर्व डेरा अनुयायियों को जान से मारने की धमकी के पत्र भेजे गए है। कथित कुर्बानी ब्रिगेड द्वारा इन पत्रों को भेजा जाना बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *