Friday , 20 September 2024

जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष के डेरा मुखी पर दिए ब्यान पर हुआ बवाल

टोहाना, 25 अप्रैल 2019 (नवल सिंह): जेजेपी प्रदेशाअध्यक्ष निशान सिंह द्वारा डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर दिए ब्यान को लेकर बवाल खड़ा हो गया है। हरियाणा सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के राज्य कार्यकारणी सदस्य स्वर्ण सिंह ने अन्य साथियों सहित मिलकर जेजेपी नेता निशान सिंह के खिलाफ शिकायत देते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। उनका कहना है निशान सिंह ने विवादित ब्यान दिया है जिससे सिखों की भावनाएं आहत हुई है और इससे सिख संस्थाओं में रोष है। उन्होंने बताया कि उन्हें कमेटी से यह शिकायत पत्र थाने में दिए जाने के आदेश मिले हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को भी पत्र भेजा गया है।
वही एक अन्य मामले में सिख संगतों ने निशान सिंह के खिलाफ एक पत्र श्री अकाल तख्त को लिख कर कार्यवाही की मांग की है। श्री अकाल तख्त को सौंपा गया यह पत्र पंजाबी में लिखा गया है। जिसके नीचे सिख संगत व पदाधिकारियों के हस्ताक्षर भी है। जिसमें एक हस्ताक्षर स.बलदेव सिंह खालसा का भी है जो कि श्री शिरोमणी गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य है।
वही निशान सिंह ने इस मामले में अपना पक्ष रखते हुए अपना ब्यान जारी कर कहा कि उन्होंने कोई धार्मिक भावनाए भडकाने वाली बात नही कही है फिर भी अगर मेरे से कोई गल्ती हो गई है तो उसके लिए माफी चाहता हूँ।  इसके साथ उन्होंने कहा कि श्री अकाल तखत से कोई भी हुक्म जारी होगा उसे सिर झुका कर मानुगां।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *