Friday , 20 September 2024

देश और प्रदेश भाजपा की गलत नीतियों की झेल रहा मार : अभय चौटाला

ऐलनाबाद, 18 दिसम्बर: जन अधिकार यात्रा के दौरान हलका ऐलनाबाद में उमड़े जनसमूह को नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह ने सरकार के खिलाफ जनता का विरोध कहा। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश भाजपा की गलत नीतियों की मार झेल रहा है। इतना ही नहीं अभय चौटाला ने यह तक कहा कि पिछले लोकसभा चुनावों में प्रदेश की जनता कांग्रेस के दस साल के भ्रष्टाचार से दुखी थी और तीसरे मोर्चे का विकल्प न होने के कारण भाजपा को वोट देने के लिए मजबूर थी। लेकिन अब बहन मायावती के नेतृत्व में तीसरे मोर्चे का गठन हो चुका है जो कांग्रेस और भाजपा दोनों को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएगा।

उन्होंने दोहराया कि प्रदेश में इनेलो-बसपा की सरकार बनने पर किसान, कमेरे, छोटे दुकानदार का कर्जा माफ किया जाएगा, हर घर में एक सरकार नौकरी दी जाएगी और यदि किसी कारणवश रोजगार नहीं मिल पाता तो 15 हजार रुपए महीना बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। उन्होंने याद दिलाया कि जिस प्रकार जननायक चौधरी देवी लाल ने बड़े-बुजुर्गों का मान बढ़ाने के लिए 100 रुपए बुढ़ापा सम्मान पेंशन देने का काम किया था, गठबंधन की सरकार बनने पर उसे तीन हजार रुपए महीना करने का काम करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि सत्ता में आने के बाद गरीब बेटियों की शादियों में पांच लाख रुपए की कन्यादान राशि दी जाएगी। वहीं बिजली के बिल आधे किए जाएंगे।

अभय चौटाला ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव से पहले भाजपा ने हर वर्ग से झूठे वायदे किए जिसमें लोगों को 15 लाख रुपए का प्रलोभन दिया गया। वहीं युवाओं को प्रदेश में दो लाख और देश में दो करोड़ नौकरियां देने की बात कही गई। आज देश और प्रदेश में भाजपा सरकार का साढ़े चार व चार साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है लेकिन न तो केंद्र सरकार ने अपना वायदा किया और न ही राज्य सरकार ने।

नेता विपक्ष ने मांग की कि सरकार एसवाईएल, दादूपुर-नलवी, मेवात कैनाल का निर्माण कराए और किसानों का कर्जा माफ कर स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करे। उन्होंने कर्मचारियों के प्रति सरकार के तानाशाही रवैये की भी आलोचना की। इस दौरान इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, विधायक मक्खन लाल सिंगला, पदम जैन और सैकड़ों गठबंधन कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *