Friday , 20 September 2024

देखिए – क्या हुआ जब स्कूल में घुसा एक जंगली जानवर

शिमला, 7 दिसंबर(रीशा चौहान): सरकारी स्कूल बालूगंज में उस समय अफरातफरी मच गई जब स्कूल में एक बारहसिंगा { सांबर} घुस आया। मामला बालूगंज के वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला का है जहां वीरवार सुबह अचानक बारहसिंगा घुस गया और उसने स्कूल में खूब उत्पात मचाया।

 

 

बता दें, जंगल से रियायाशी क्षेत्र में घुसे इस जंगली जानवर ने कुत्तों के डर से स्कूल का असरा लिया। वहीं जंगली जानवर के कारण स्कूल में मची अफरातफरी के बीच स्कूल का एक बच्चा भी मामूली जख्मी हो गया उसके बाद अध्यापकों और बच्चो ने बारहसिंगा को शौचालय में बंद कर दिया है और वन विभाग को इसकी सुचना दी।

 

बता दें, स्कूल में बारहसिंगा घुसने से तीन घन्टे तक अफरातफरी का माहौल रहा। वहीं इस बीच बारहसिंगा बुरी तरह जख्मी भी हो गया और वन विभाग की टीम को इसे बेहोश करने के लिए चार इंजेक्शन देने पड़े। टूटीकंडी चिड़िया घर में कार्यरत जानवरों की डॉ पूजा कंवर सूचना के बाद मौके पर पहुंची और बारहसिंघा का स्वास्थ्य जांचा गया। उन्होंने कहा कि बारहसिंघा भटक कर जंगल से शहर की तरफ आ गया. बारहसिंघा सको बेहोश करके टूटी कंडी चिड़ियाघर ले जाया गया . उसकी जाँच के बाद पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद इसे छोड़ दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *