Friday , 20 September 2024

पैसों के लालच में दोस्त की कार को लगाई आग , पहुंचा सलाखों के पीछे

झज्जर, 15 नवंबर: पैसों के लालच में अपने खास दोस्त से दग़ाबाज़ी करने वाले युवक को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर उसके घर से करीब डेढ़ लाख रुपये भी बरामद कर लिए हैं। मामला झज्जर का है। जहाँ हन्नी नामक युवक ने अपने दोस्त अनुज के करीब डेढ़ लाख रुपए चुरा लिए और उसकी स्कार्पियो गाड़ी में आग लगा दी ताकि उसके दोस्त को चोरी का पता न चले।

जानकारी के अनुसार झज्जर के बेरी गेट मोहल्ला निवासी मनप्रीत उर्फ़ हन्नी और मोहल्ला घोसियां निवासी अनुज अच्छे दोस्त थे। पुलिस को दी शिकायत में अनुज ने बताया कि अनुज और हन्नी मंगलवार को दिन भर अनुज की स्कार्पियो गाड़ी में घूमते रहे। उसने हन्नी के सामने गाड़ी के डेशबोर्ड में एक लाख संतालिश हज़ार रुपये रखे थे। जबकि गाड़ी में ही एक अन्य जगह पर उसने एक लाख चालीस हजार रुपये भी रखे थे। जिनके बारे में हन्नी नही जानता था। देर शाम उन्हीने गाड़ी को दिल्ली रोड स्थित शम्मा रेस्टोरंट के पास एक प्लाट में खड़ा किया और दोनों घर चले गए। अनुज ने बताया कि देर रात उसे प्लाट में रहने वाले युवक का फ़ोन आया कि उसकी गाड़ी में किसी ने आग लगा दी है।

वह मौके पर गया तो लोगों द्वारा आग बुझाई जा चुकी थी। लेकिन तब तक गाड़ी की कंडक्टर साइड से काफी जल चुकी थी। उसे गाड़ी में रखे पैसों की याद आई तो उसने देखा कि गाड़ी में जो पैसे हन्नी के सामने रखे थे वो गायब थे जबकि जो पैसे हन्नी के सामने नही रखे थे वो सही सलामत थे। अनुज ने मामले की शिकायत पुलिस में की और पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए हन्नी से सख्त पूछताछ की। पुलिस के सामने हन्नी टूट गया और उसने पैसों के लालच में गाड़ी में आग लगाने की बात कबूल कर ली। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने उसके घर मे रखे बेड में से चोरी की गई राशि बरामद कर ली। बता दे कि अनुज के अनुसार हन्नी ने मौके पर आकर उसके साथ चोर को खोजने में मदद करने का नाटक भी किया। बहरहाल मामला पुलिस द्वारा सुलझा तो लिया गया मगर क्योंकि गाड़ी में आग लगाई गई है इसलिए बीमा कंपनी गाड़ी में हुए नुकसान की भरपाई से हाथ खींच रही हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *