Friday , 20 September 2024

राम मंदिर ट्रस्ट घोटाला’ मामले से मचा तूफान, कांग्रेस बोली- चंदे का दुरुपयोग करना है करोड़ों लोगों की आस्था का अपमान और पाप

नेशनल डेस्क: श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर जमीन के सौदे में कथित भ्रष्टाचार का मामला अब धीरे-धीरे तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस अब लगातार इस मामले को लेकर हमलावर हो गई हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर जमीन के सौदे में कथित भ्रष्टाचार के दावे का हवाला देते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि राम मंदिर के लिए मिले चंदे का दुरुपयोग करोड़ों लोगों की आस्था का अपमान और अधर्म है। पार्टी की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका ने ट्वीट किया कि करोड़ों लोगों ने आस्था और भक्ति के चलते भगवान के चरणों में चढ़ावा चढ़ाया। उस चंदे का दुरुपयोग अधर्म है, पाप है, उनकी आस्था का अपमान है।

रणदीप सुरजेवाला ने सुप्रीम कोर्ट से किया ये आग्रह

तो वहीं, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सुप्रीम कोर्ट यह से आग्रह किया कि वह मंदिर निर्माण के चंदे के रूप में प्राप्त राशि व खर्च का न्यायालय के तत्वाधान में ऑडिट करवाए तथा चंदे से खरीदी गई सारी जमीन की कीमत को लेकर भी जांच करे। उन्होंने कहा, ”भगवान श्री राम आस्था के प्रतीक हैं। पर भगवान राम की अलौकिक अयोध्या नगरी में श्री राम मंदिर निर्माण हेतु करोड़ों लोगों से एकत्रित चंदे का दुरुपयोग और धोखाधड़ी महापाप और घोर अधर्म है, जिसमें भाजपाई नेता शामिल हैं।

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें

https://twitter.com/i/broadcasts/1rmxPzYELlgGN

ये है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के पहले राम मंदिर जमीन का मामला विवादों के घेरे में आ गया है। आम आदमी पार्टी (आप) और समाजवादी पार्टी (सपा) की ओर से श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय पर घोटाले का आरोप लगाया जा रहा है। दो विपक्षी नेताओं का कहना है कि ट्रस्ट ने राम मंदिर परिसर के लिए 2 करोड़ रुपये की जमीन 18.5 करोड़ रुपये में खरीद की है। वह मंदिर परिसर के लिए जमीन की खरीद की जांच सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय से कराने की मांग अब तेज हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *